Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रधानमंत्री मोदी ने देश में आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से क्रमशः दो-दो लाख रुपये और 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं। राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। पीएमएनआरएफ से मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, राजस्थान के कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इससे अत्यंत दुख हुआ है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। प्रधानमंत्री कार्याल के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी।

पीएमओ ने कहा, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि हृदयविदारक है। इस त्रासदी में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना प्रकट करता हूं। ईश्वर उन्हें इस दुख को सहने की शक्ति दे। पीएमओ ने कहा, प्रधानमंत्री को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से हुए नुकसान और जानमाल के नुकसान के बारे में जानकारी दी गई। प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.