Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पेंशनर के खाते से 40 लाख रुपए उड़ाये, बैंक कर्मियों के भी शामिल होने की संभावना

सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखने की मांग, कैंट थाने ने नहीं दर्ज की एफआईआर

लखनऊ। हाई कोर्ट के अधिवक्ता विजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि सेना से सेवानिवृत जीत बहादुर सिंह ने बलवंत सिंह, सुशील कुमार तिवारी और सुनील कुमार यादव पर, उनके खाते से धोखाधड़ी से करीब 40 लाख रुपए हड़पने और बलवंत सिंह पर धोखा करके आधी जमीन अपनी पत्नी के नाम कराने का संगीन आरोप लगाते हुए थाना कैंट को एफआईआर दर्ज करने संबंधी प्रार्थना-पत्र दिया है। बैंक आफ इण्डिया की सदर शाखा को पत्र लिखकर पीड़ित ने सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखने की भी मांग की है और उसने बैंक कर्मचारियों के मिले होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया है, क्योंकि वह इतनी बड़ी-बड़ी रकम निकालने गया ही नहीं है तो यह उसके खाते से कैसे निकल गई।

उनका यह भी आरोप है कि कैंट थाने की थाना इंचार्ज ने उनसे एक शिकायती प्रार्थना पत्र लेकर आरोपी बलवंत सिंह का पक्ष ले रही हैं। जिससे आरोपी बलवंत सिंह का हौंसला इतना बढ़ गया कि घर में अकेली बहू की इज्जत से खेलने का प्रयास किया, जिसकी एफआईआर दर्ज करने की मांग भी उन्होंने की है।

उन्होंने कहा कि यदि थाने ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न की तो इसकी लिखित शिकायत पुलिस आयुक्त, मानवाधिकार आयोग और महिला आयोग से की जाएगी। पीड़ित परिवार ने हाईकोर्ट के अधिवक्ता विजय पाण्डेय से मिलकर सहयोग की मांग की है। जिस पर पाण्डेय ने आश्वस्त किया कि कानून के मुताविक जो भी संभव होगा वह मदद पीड़ित परिवार की करने की कोशिश की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.