Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया 10 लाख का इनामी PLFI उग्रवादी शनिचर सुरीन

रांची। खूंटी, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा सहित कई जिलों में आतंक का पर्याय बन चुका दस लाख का इनामी पीएलएफआई उग्रवादी को पुलिस ने शनिवार की रात मुठभेड़ में मार गिराया। सीआरपीएफ और खूंटी जिला पुलिस की टीम ने खूंटी जिले के रनिया और पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी के बीच स्थित जंगल में शनिचर सुरीन को मार गिराया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस को उक्त जंगल में पीएलएफआई उग्रवादियों के जमावड़े की सूचना पाकर पुलिस और सीआरपीएफ 94 बटालियन ने जंगल की घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही पीएलएफआई उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। लगभग दो घंटे तक चली मुठभेड़ में मोस्ट वांटेड शनिचर सुरीन मारा गया। बताया गया कि मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन में सीआरपीएफ और पुलिस की टीम ने कई हथियार भी बरामद किए हैं। इसके पहले गत दिसंबर महीने में खूंटी जिले के मुरहू और बंदगांव की सीमा स्थित कोयंगसार जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 15 लाख का इनामी पीएलएफआई का जोनल कमांडर जिदन गुड़िया मारा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.