Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पुलिस बाइक पर सवार मनचलों ने की छात्राओं से छेड़छाड़

लखीमपुर-खीरी(देव श्रीवास्तव): कोचिंग और  कालेज जाने वाली लडकियों के साथ आए दिन होने वाली घटनाएं तो आम है। इस बार एक ऐसा ममला प्रकाश में आया है जिसमें पुलिस कर्मी द्वारा छात्राओं से छेडछाड की जा रही थी। छात्राओं ने हिम्मत दिखाई पुलिस मोटरसाइकिल पर सवार बाइक छोडकर भाग निकले। जिसके बाद मामला कोतवाली पहुंच गया।

road-side-romeo-caught-on-camera-watch-what-happens-next-749x372
  जानकारी के अनुसार गुरूवार की सुबह कुछ छात्राएं रोज की तरह अपनी कोचिंग जा रही थी। उसी दौरान पुलिस मोटरसाइकिल पर सवार दो मनचले संकटा देवी पेट्रोल पम्प के पास उनसे छेडछाड करने लगे हिम्मती छात्राओं ने शोर मचाया तो मनचले बाइक छोडकर वहां से भाग निकले।

क्या है मामला?

छात्राओं ने आरोप लगाया है कि बीते कई 15 दिनों से पकडी गई मोटरसाइकिल पर सवार ये मनचले घर के बाहर से उनका पीछा करते थे और गुरूवार को उन्होंने अपनी सारी हदे पार कर छात्राओं से छेडछाड की। छात्राओं का यह भी आरोप है कि मोटरसाइकिल पर सवार युवक वर्दी में थे और उनके पास रिवाल्वर भी था।

cbr

पुलिस ने किया अपना बचाव:

हालांकि इस पूरे मामले पर पुलिस अधिकारी बचाव की मुद्रा मे दिखे। एएसपी खीरी दीपेन्द्र नाथ चौधरी ने बताया कि छात्रा के पिता द्वारा अज्ञात के विरूद्ध तहरीर दी गई थी। पुलिस द्वारा जब मामले की जांच की गई तब एक्शन बाइक ले जाने वाले पुलिस कर्मी अमरेन्द्र कुमार से पूछताछ की गई। पुलिस कर्मी एमटी शाखा में तैनात है। पूछताछ में अमरेन्द्र ने निघासन थाना क्षेत्र के गांव पुरैना निवासी छात्र दिलीप व राहुल का नाम बताया। जानकारी दी कि वह सुबह चाय लेने आया था। इसी दौरान उसे दिलीप व राहुल मिल गए और उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल में तेल खत्म होने की बात अमरेन्द्र को बताई। जिसके बाद अमरेन्द्र ने उन्हे पेट्रोल लाने के लिए अपनी सरकारी बाइक दे दी। जिसके बाद यह घटना घट गई।

दबाव के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद अमरेन्द्र दिलीप व राहुल पर धारा 354 के तहत मुकदमा दर्ज कर सत्यता की जांच की जा रही है।

छात्राओं की हिम्मत को सलाम

स्कूल की छात्राओं के साथ छेडछाड की घटनाएं महिला सुरक्षा पर सवाल उठाती हैं। लेकिन अधिकतर मामलों में छेडछाड का शिकार हो रही छात्राएं न तो अपने परिवार को इसकी जानकारी देती हैं और न ही खुद इसका विरोध करतीं हैं। ऐसे में मनचले हौसला बुलंद हो जाते हैं। लेकिन इस घटना में छात्राओं की हिम्मत से आरोपियों को पकड लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.