Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम के माणा दौरे को लेकर प्रशासन एक्टिव, बदरीनाथ भेजी फोर्स

   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिवाली उत्तराखंड के माणा गांव में मनाने की सूचना पर चमोली जिला प्रशासन एक्टिव हो गया है। सुबह जिलाधिकारी ने गौचर हवाई पट्टी का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री मोदी के बदरीनाथ धाम जाने की सूचना के तहत प्रशासन ने धाम में ‌पुलिस बल भेजा है। हालांकि अभी तक प्रशासन ने पास प्रधानमंत्री के दौरे की कोई सूचना नहीं पहुंची है।
   गौरतलब है कि शुक्रवार को सूचना आई थी‌ कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार की दीपावली उत्तराखंड से सटी चीन सीमा पर स्थित देश के आखिरी गांव में पहुंचेंगे। पीएम यहां आईटीबीपी के जवानों के साथ दीपावली मनाएंगे।
pm-in-mana-village_1477661137
इसके बाद प्रधानमंत्री उत्तराखंड के प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम के दर्शन को जाएंगे। बदरीनाथ धाम से माणा मात्र तीन किमी की दूरी पर स्थित है। प्रधानमंत्री के दौरे की सूचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया।
डीएम विनोद कुमार ने सुबह साढ़े नौ बजे गौचर हवाई पट्टी का निरीक्षण करने पहुंचे। हवाई पट्टी पर अधिकारी व फोर्स नहीं मौजूद थी। अलबत्ता यहां मीडिया की टीमें पहुंची हुई थीं।
डीएम विनोद कुमार ने बताया अभी तक प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कोई सूचना प्रशासन के पास नहीं है। मीडिया रिपोर्ट को देखते हुए फोर्स को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं एहतियातन बदरीनाथ धाम में फोर्स भेजे जाने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.