Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान में विद्रोह, नहीं रहा भरोसा, विमान उड़ाने से किया इनकार

pia_pakistan_international_airlines_airbus_a310-304_ap-bebzrh11-04-1997_6162491554इस्लामाबाद। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक पायलट ने विमान के ‘इंजन में खराबी’ का हवाला देते हुए विमान उड़ाने से इनकार कर दिया। विमान को कराची के जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से सिंध प्रांत के पुरातात्विक स्थल मोहनजोदड़ो के लिए उड़ान भरनी थी। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पायलट ने बुधवार को हुई विमान दुर्घटना के एक दिन बाद गुरुवार को एटीआर-42 विमान उड़ाने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि इसके ‘एक इंजन में खराबी’ है।

मालूम हो कि ,घरेलू उड़ान पर जा रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान बुधवार को खैबर पख्तूनवा प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का यह विमान उत्तरी शहर चितराल से इस्लामाबाद के लिए उड़ान पर था। इसी वक्त यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, विमान के पायलट ने डिस्ट्रेस कॉल के जरिए सूचना देने की कोशिश की थी लेकिन तब तक यह राडार से दूर चला गया और पर्वतीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह दुर्घटना एबटाबाद शहर के पास हुई थी । इस विमान में पाकिस्तान के नामचीन गायक और व्यवसाई जुनैद जमशेद भी सवार थे। दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान में 48 यात्री सवार थे, वह भी एटीआर-42 ही था। इस हादसे में 48 लोगों की जान चली गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.