Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पहली बार में नकली नोट देकर खरीदा बकरा, दूसरी बार में फंसा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में नकली नोट देकर बकरा खरीदने में कामयाब एक जालसाज को दूसरी बार विक्रेता के पिता को ठगने की कोशिश के दौरान दबोच लिया गया। अपने साथी को गिरफ्त में देख दूसरा आरोपित मौके से फरार हो गया। पुलिस पकड़े गए आरोपित की निशानदेही पर फरार आरोपित की तलाश कर रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपित की पहचान तुर्कमानगेट निवासी इमरान (43) के रूप में हुई है। मूलत: रामपुर यूपी का रहने वाले अनीश ने बताया कि कुछ दिनों से वह अपने पिता नसीम के साथ जाफराबाद 66 फुटा रोड पर बकरा बेच रहा था।

13 जुलाई को दो व्यक्ति बकरा खरीदने के लिए आए। एक बकरा 20 हजार में तय हुआ। उन लोगों ने पैसे देकर बकरा खरीदकर अपने साथ ले गए। लेकिन जब अनीश ने पैसे की जांच की तो पता चला कि आरोपितों के दिए पैसे में पांच सौ रुपये का नोट ही सिर्फ असली दिये बाकि 19 हजार पांच सौ के नोट नकली हैं। उसने इस बात की शिकायत पुलिस से नहीं की।

अगले दिन अनीश के पिता नसीम और उसके दादा लतीफ बकरे बेच रहे थे। रात करीब साढ़े नौ बजे दो व्यक्ति बकरा खरीदने आए। बकरा 30 हजार रुपये का तय हुआ। इसी दौरान अनीश वहां पहुंच गया और उसने देखा कि दोनों वही थे, जिन्होंने एक दिन पहले नकली नोट देकर बकरा खरीदा था।

अनीश ने बकरा खरीद रहे उस व्यक्ति को दबोच लिया। यह देखकर कार में मौजूद उसका दोस्त फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उसके पास से छह दो हजार के नकली नोट मिले।

अनीश ने एक दिन पहले दिए नकली नोट को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपित के पास से कुल पांच सौ के 19 नोट दो हजार के 11 नोट मिले हैं। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर जांच में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.