Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नडाल ने फिलिप को हराकर एटीपी करियर में हासिल की जीत

Spain’s Rafael Nadal plays a return shot to Ukraine’s Alexandr Dolgopolov during their men's singles tennis match at Queen's tennis championship in London, Tuesday June 16, 2015. (AP Photo/Tim Ireland)

मियामी| स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपने एटीपी करियर के 1,000वें मैच में जीत हासिल की है। उन्होंने मियामी ओपन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को 0-6, 6-2, 6-3 से मात दी।

राफेल नडाल ने फिलिप के खिलाफ खेला अपना 14वां मुकाबला जीता

नडाल ने फिलिप के खिलाफ खेला गया अपना यह 14वां मुकाबला जीता। फिलिप जर्मनी में एलेक्जेंडर जवेरेव के बाद दूसरे सबसे बड़े टेनिस खिलाड़ी हैं।

पहले सेट में फिलिप ने नडाल को 6-0 से धो दिया था। इससे पहले 10 टेनिस खिलाड़ियों ने ही नडाल को इस अंतर से सेट में पछाड़ा था। पिछली बार 2015 आस्ट्रेलियन ओपन में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक ने नडाल को 6-2, 6-0, 7-6 (5) से मात दी थी।

बहरहाल, पहले सेट में बेहद खराब प्रदर्शन करने के बाद नडाल ने उतनी ही शानदार वापसी की और अगले दो सेट आसानी से जीतकर अपने एटीपी करियर हजारवें मैच में जीत हासिल की।

नडाल टेनिस जगत के इतिहास में 11वें खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने एटीपी टूर्नामेंट में 1,000 मैच खेले हैं। इस सूची में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (1,340 मैच) और स्पेन के डेविड फेरर (1.034 मैच) के साथ-साथ टेनिस जगत से संन्यास ले चुके अर्जेटीना के गिलेर्मो विलास का नाम भी शामिल हैं।

टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में नडाल का सामना अगले दौर में फ्रांस के निकोलस माहुत से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.