Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली में वायुसेना कर्मचारी की पत्नी व बेटे की घर में बेरहमी से हत्या

नई दिल्ली। पालम इलाके में मंगलवार शाम वायुसेना कर्मचारी की पत्नी और बेटे की हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ चल रही है।

हत्यारों ने डंबल से मां-बेटे के चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर हमला किया था। शाम में महिला के पति के कार्यालय से घर आने पर घटना की जानकारी मिली। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल में भेजा। पुलिस ने घर से साक्ष्य उठाने के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया। घर का सामान भी बिखरा हुआ था। शुरुआती जांच में पता चला कि हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद घर से सीसीटीवी का डीबीआर भी अपने साथ ले गए हैं।

जिला पुलिस उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त बबीता वर्मा (52) और उसके बेटे गौरव (27) के रूप में हुई है। बबीता अपने पति कृष्ण स्वरूप सुधीर और गौरव के साथ राजनगर पार्ट एक में रहती थी। कृष्ण स्वरूप सुधीर (55) पालम स्थित वायुसेना के शिक्षण संस्थान में एकाउंटेंट के पद पर कार्यरत हैं। गौरव हैदराबाद स्थित डेल कम्प्यूटर में काम करता था लेकिन पिछले एक साल से बेरोजगार था और अपने माता-पिता के पास रहता था। इनके मकान में भूतल पर किराएदार रहते हैं, जबकि पहली और दूसरी मंजिल पर बबीता अपने परिवार के साथ रहती थी।

मंगलवार शाम सुधीर ड्यूटी से घर पहुंचे। घर का दरवाजा खुला था। कमरे में घुसते ही उसने अपनी पत्नी का लहूलुहान शव देखा। उसने अपने बेटे को आवाज लगाई, घर में खून बिखरा पड़ा था। कोई आवाज नहीं आने पर वह दूसरे कमरे में गए जहां उनके बेटे का शव पड़ा था। दोनों पर डंबल से हमला किया गया था। दोनों का शव देखकर सुधीर ने शोर मचाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

दोहरे हत्याकांड की जानकारी मिलने पर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया और सभी वहां पहुंच गए। इस बीच सूचना मिलने के बाद जिला के आला पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू की। जिस तरह से हमलावर ने बिना रोक-टोक घर में प्रवेश किया है इससे पुलिस को किसी परिचित पर हत्या करने का शक है।

घर से गायब होने वाले सामान के बारे में पुलिस सुधीर से पूछताछ कर रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि घर से कोई सामान गायब होने की बात सामने नहीं आई है। हमलावर के मकसद के बारे में अभीतक खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है।

चेहरे को बुरी तरह से कुचला

छानबीन के दौरान पुलिस ने पाया कि हमलावर ने दोनों मां-बेटे के चेहरे पर ज्यादातर हमले किए हैं। उनके चेहरे पर इस तरह से हमला किया है कि उनकी आंखें निकल आई हैं। गौरव पर ज्यादा हमला किया गया है। आशंका है कि हमलावर गौरव की हत्या करना चाहते थे और बीचबचाव में आने की वजह से बबीता की भी हत्या कर दी। हत्या के बाद गौरव के शव को दूसरे कमरे में रखे जाने के सबूत भी मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.