Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ज्वेलरी शॉप से गहने चुराने वाली आठ महिलाएं और ड्राईवर गिरफ्तार

लखीमपुर-खीरी/देव श्रीवास्तव: बदलते दौर में महिलायें हर मामले में मर्दों के साथ कांधे से कांधा मिलाकर चल रही हैं। फिर चाहे वह नौकरी का हो, व्यवसाय हो या फिर अपराध। कोतवाली पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान महिला ज्वैलरी चोर गिरोह को उसकी मुखिया व आठ सदस्यों सहित दबोच लिया। पकड़ी गई महिलाओं के साथ वैन कार व चालक को भी हिरासत में लिया गया है। इन  सभी महिलाओं की उम्र 28 से 30 साल के बीच है।
  23w

शुक्रवार की रात पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने एलआरपी चौराहे के पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। जिसमे ये महिलाएं जा रहीं थी,शक के आधार के आधार पर जब इनसे पूछताछ हुई तो पुलिस ने कार की तलाशी ली तो महिलाओं के होश फाख्ता हो गए। पुलिस को उनके पास से भारी मात्रा में आभूषण बरामद हुए।

ऐसे देती थीं चोरी की घटनाओं को अंजाम

महिलाओं ने बताया कि वह एक-एक या दो-दो कर ज्वैलरी शाॅप के अंदर जाती थीं। सभी महिलाएं एक-दूसरे से अपरिचित होने का नाटक
करती थीं। ज्वैलरी देखने के बाद आपस में बातें करती थीं और कीमत या क्वालिटी की बात पूछकर दुकानदार और उसके नौकरों का ध्यान भटकाती थीं। मौका मिलते ही आभूषण पर्स आदि में छिपा लेती थीं। तलाशी के दौरान उनके पास तमाम बुर्के आदि भी बरामद हुए जिनको उपयोग कर पहचान छिपाने के लिए इस्तेमाल करती थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.