Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

छतरपुर में बड़ा हादसा, करंट लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

भोपाल/छतरपुर। मध्य प्रदेश में छतरपुर जिले के विजावर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम महुआझाला में रविवार सुबह शौचालय के लिए टैंक की खुदाई करते समय करंट लगने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विद्युत आघात से छह लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान तथा शोक संतप्त परिवारों को यह आघात सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्विटर के माध्यम से कहा, “छतरपुर के थाना बिजावर, महुआ झाला गांव में शौचालय निर्माण के लिए मिट्टी खोदने के दौरान अहिरवार समुदाय के 6 लोगों की करंट लगने से निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।”

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह करीब 8 बजे परिवार के सदस्य शौचालय निर्माण के लिए मिट्टी खोदने का काम कर रहे थे। इस दौरान करंट की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बिजावर एसडीपीओ सीताराम अवस्या ने बताया कि ग्राम महुआझाला में अहिरवार परिवार के लोग शौचालय के टैंक का कुछ काम कर रहे थे, इस दौरान करंट फैल गया, जिसकी चपेट में आकर 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई हैं। जानकारी के मुताबिक परिवार के लोग टैंक से पानी निकालने के लिए लाइट लगा रहे थे। इस दौरान एक व्यक्ति को करंट लगा। उसे बचाने की कोशिश में एक-एक कर छह लोगों की मौत हो गई।

जानकारी लगते ही थाना प्रभारी मुकेश ठाकुर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और डायल हंड्रेड की मदद से सभी को बिजावर के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मरने वालों के नाम लक्षमण अहिरवार (55) पुत्र रमुआ, शंकर अहिरवार (35) पुत्र हल्ली अहिरवार, मिलन अहिरवार (25) पुत्र हल्लू, नरेंद्र (20) पुत्र जगन अहिरवार, रामप्रसाद (30) पुत्र हल्ली अहिरवार और विजय (20) पुत्र जगन अहिरवार बताये गये हैं।

छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार बिजावर के महुआझाला ग्राम में बिजली करंट दुर्घटना के चलते पांच मृतकों की पत्नियों को चार-चार लाख और एक मृतक के पिता को दो लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.