Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गुलाबी गालों की बात ही कुछ और है

pink_5843d0a22821cगुलाबी गाल हर किसी लड़की की चाहत होते हैं। वैसे भी स्किन का रंग गुलाबी होना अच्छी हेल्थ की निशानी है. अक्सर देखा जाती है कि महिलाएं मेकअप के जरिये अपने गालों को गुलाबी करने का जातां करती हैं लेकिन यह साफ़ तौर सकता है कि आपने मेकअप यूज़ किया है. आप नेचुरल तरीके अपना कर भी सुर्ख गुलाबी गाल पा सकते हैं. चलिए आज आपको कुछ घरेलु नुस्खों के बारे में बताते हैं जो आपको गालों को बन देंगे एकदम पिंकी। एप्पल साइडर विनेगर से अपने गालों को साफ़ करें उसके बाद कॉटन से गाल पर थपथपाते हुए गालों को सुखा लें।

चुकंदर त्वचा को गुलाबी बनाने का एक प्राकृतिक तरीका है।इसके कुछ टुकड़े काटें और इनका रस निकालें और फिर थोड़ा सा ग्लिसरीन मिश्रित करें। इन दोनों को अच्छे से मिलाएं और अपने चेहरे तथा गले पर इसका प्रयोग करें। इस मिश्रण से अपने गालों की धीरे धीरे मालिश करें। 20 मिनट के बाद इसे धो लें। नींबू का रस और खीरे जूस में शहद तथा दूध का मिश्रण कर उस पैक को अपने गालों पर लगायें यह आपके गालों को गुलाबी रंगत देगा।

गुलाब की पंखुड़ियों के साथ बादाम और शहद शामिल कर उनका पैक बना कर फ्रिज में रख लें और नियमित रूप से प्रयोग करें। कुछ सप्ताह बाद देखेंगे आपके गाल स्वस्थ रूप से गुलाबी हो रहे है। गुलाब की पंखुड़ियों को सुखा कर एक पेस्ट बना लें उसके बाद उसको नियमित रूप से अपने गालों पर लगायें।केले को मैश करके दूध क्रीम के साथ मिश्रित कर पेस्ट बना ले और उसके बाद 20 मिनट तक इस चेहरे पर लगा कर रखें और बाद में ठंडे पानी के साथ धो लें। खीरे और टमाटर गूदा का प्रयोग भी स्वाभाविक रूप से गुलाबी गाल को प्राप्त करने में मददगार साबित हो सकता है। हमेशा अपने खाने में पीला, नारंगी और लाल रंग जरुर शामिल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.