Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

युवा पत्रकार की अनूठी पहल,खीरी की होली में पैरामिलिट्री कमांडरों को भी किया शामिल

लखीमपुर-खीरी: होली का त्यौहार। चेहरों पर जितना रंग उतनी ही खुशी। लेकिन इस खुशनुमा माहौल में कुछ ऐसे भी चेहरे थे जिनके चेहरे पर न तो रंग था और न ही त्यौहार की खुशी की रंगत। यह चेहरे थे उन पैरामिलिट्री जवानों के जिन्हें रंग में भंग पडऩे की आशंका के चलते तैनात किया गया था।
 
lkmpr gujiatgrf
दो मार्च को साम्प्रदायिक तनाव और कफ्र्यू लगने के बाद भले ही प्रशासन ने माहौल शांत देख पुरानी स्थिति बहाल कर दी हो। लेकिन मतगणना, होली व अन्य त्यौहारों पर सामुदायिक सद्भाव बिगडऩे की आशंका के चलते चप्पे-चप्पे पर संगीनों का साया बैठाए रखा। होली के त्यौहार पर चौराहों-तिराहों सहित कई मुख्य मार्गों पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात थी। रंग खेलते समय यह चेहरे लोगों पर नजर बनाए हुए थे। सभी के चेहरों पर सिर्फ गंभीरता ही नजर आ रही थी। मन में भले ही किसी का इंतजार हो कि कोई आए और रंग लगाए। मिठाई और गुझिया खिलाए।

युवा पत्रकार ने की अनूठी पहल

होली के एक दिन पहले यानि शुक्रवार को प्रदेश जागरण से जुड़े युवा पत्रकार देव नंदन श्रीवास्तव ने अनूठी पहल की। बाहर से आई पैलामिलिट्री के जवानों को अपना मेहमान बनाकर होली की खुशी में उन्हें भी शामिल करने की योजना बनाई। कई पत्रकारों व व्यापारियों से सहयोग लेकर गुझिया की व्यवस्था की। होली के दिन सुरक्षा में तैनात मिलिट्री तक पहुंचे। पूरी तरह संतुष्ट करने के बाद उन्होंने सभी को गुझिया खिलाई और होली की मुबारकबाद दी।हालांकि उनकी ड्यूटी की अहमियत देते हुए किसी ने भी उन्हें रंग नहीं लगाया।
इस पहल में पत्रकार सरोज शुक्ला, शिवम बाजपेई, अशोक शुक्ला, अनिल वर्मा सहित व्यापारियों एवं समाजसेवियों में अमित श्रीवास्तव उर्फ जुग्गी, अम्बरीश शुक्ला, दिनेश कुमार, अजय अग्रवाल, जितेंद्र कुमार, विपुल बरनवाल, दलबीर सिंह बग्गा उर्फ टिंकू, सुशील सिंह, संजीव कुमार व मेराज अली सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

प्रदेश जागरण को है गर्व

युवा पत्रकार देव श्रीवास्तव की इस अनूठी पहल की प्रदेश जागरण भरपूर सराहना करता है|प्रदेश जागरण को ऐसे ईमानदार और सहज पत्रकार पर गर्व है|साथ ही इस पहल में शामिल सभी साथियों की भी सराहना और धन्यवाद करता है|

वीडियो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.