Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कश्मीरी नेताओं का रावलपिंडी में पाक सेना के खिलाफ प्रदर्शन

pok-protest-rawalpindi_2016126_14513_06_12_2016रावलपिंडी। पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राजनीतिक नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को रावलपिंडी जाकर पाकिस्तानी सेना के खिलाफ जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन आयोजित किए। प्रदर्शनकारियों ने पीओके की जमीन पर आतंकवादियों और चरमपंथियों को बसाने को लेकर सेना के खिलाफ आवाज बुलंद की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस्लामाबाद, पीओके में आतंकवादियों को बसा रहा है।

धर्म के नाम युवाओं को भटका रहे है आतंकवादी

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि ये आतंकवादी जेहाद के नाम पर पीओके के युवाओं को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए प्रदर्शनकारियों ने धर्म का सहारा लेकर युवाओं को भटकाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ आवाज बुलंद की।

नेशनल एक्शन प्लान वापस लेने की मांग

इसके अलावा प्रदर्शकारियों ने पाक सेना द्वारा यहां लगाए गए नेशनल एक्शन प्लान को वापस लेने की मांग भी की है। बता दें कि पाक सेना इस प्लान का इस्तेमाल पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान के राजनेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ करते आई है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इसके माध्यम से ज्यादातर युवाओं के अधिकारों का हनन कर उन्हें गिरफ्तार किया जाता रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.