Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एसीएमओ ने जिला कार्यक्रम प्रबंधक को पीटा

लखीमपुर खीरी।
भ्रष्टाचार की शिकायत करना राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक मनीष बिसारिया को महंगा पड़ गया। आरोप है कि शुक्रवार को एएसीएमओ एवं जिला क्षय रोग/जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. बलवीर सिंह ने अपने चालक के साथ उनकी ऑफिस के बाहर पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गए। उन्होंने मामले की शिकायत डीएम से की। डीएम के आदेश के बाद घायल जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि बाद में दोनों पक्षों को बैठाकर मामले को शांत करा दिया गया। 
सदर कोतवाली पहुंचे राष्ट्रीय स्वास्थय मिशन कार्यक्रम के जिलाकार्यक्रम अधिकारी मनीष बिसारिया ने बताया कि उन्होंने एसीएमओ डॉ, बलवीर सिंह के पास जिला क्षय रोग अधिकारी/जिला प्रतिरक्षम अधिकारी का प्रभार है। दोनों के पदों के लिए अलग-अलग गाडिय़ों का अनुबंध है। आरोप है कि एसीएमओ द्वारा एक ही गाड़ी का उपयोग किया जाता है, जबकि जिला लेखा प्रबंधक की मिलीभगत से एसीएमओ दोनों गाड़ियों का पैसा निकाल रहे हैं, जिसकी उन्होंने शिकायत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक और डीएम को भेजकर की थी। डीएम आकाशदीप के आदेश पर सीएमओ ने प्रकरण की जांच आरोपी एसीएमओ के समकक्ष एसीएमओ आरसीएच को सौंपी थी। इससे एसीएमओ डॉ. बलवीर सिंह नाराज थे। शुक्रवार की सुबह करीब 10ः45 बजे वह सीएमओ आफिस जब पहुंचे, उसी समय एसीएमओ डॉ. बलवीर सिंह अपने ड्राइवर के साथ बाहर आ रहे थे। वह कुछ समझ पाते, इससे पहले एसीएमओ ने अपने चालक के साथ हमला बोल दिया और पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गए। आरोप है कि इससे पूर्व भी आरोपी एसीएमओ उन्हें मोबाइल पर धमकी दे चुके हैं। उन्होंने इसकी शिकायत सीएमओ से की, तो सीएमओ ने कार्रवाई करने से हाथ खड़े कर दिए। जिस पर वह डीएम से मिले। डीएम के कहने पर वह कोतवाली पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी। सदर कोतवाल नागेश कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर मिली है, मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि बाद में दोनों पक्षों को बैठाकर मामले को शांत करा दिया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.