Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले चार वर्ष में सफलता के नित नए कीर्तिमान किए स्थापित – दिनेश शर्मा

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले चार वर्ष में सफलता के नित नए कीर्तिमान स्थापित किए है। जनकल्याणकारी नीतियों से जनता के जीवन में खुशहाली लाने के साथ ही प्रदेश में विकास और औद्योगिकीकरण की नई बयार बही है। कोई भी क्षेत्र व वर्ग ऐसा नहीं रहा है जिसमें सकारात्मक बदलाव नहीं आया हो।

न्यू इंडिया का न्यू उत्तर प्रदेश आत्मनिर्भरता की डगर पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। ब्रान्ड यूपी मेकिंग में हैं जिसकी चमक बढ़ रही है। इसका परिणाम हैं कि कोरोना काल में भी यूपी में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश बढा है। इस साल मार्च तक सूबे में विदेशी निवेशकों द्वारा 4861 करोड रुपए का निवेश किया गया है। यह निवेश बड़े जिलों के अलावा मथुरा, अलीगढ, मिर्जापुर जैसे छोटे जिलों में भी आया है। यह यूपी सरकार की नई नीतियों व कार्यप्रणाली के चलते संभव हुआ है।

उत्तर प्रदेश सरकार के बेहतर कोरोना प्रबंधन की गूंज दुनियाभर में सुनाई पड रही है। अभी हाल में ही आस्ट्रेलिया के सांसद क्रेग कैली ने प्रदेश के कोरोना प्रबंधन की प्रशंसा की है। यूपी के बदलते स्वरूप और विकास की गाथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लिखी जा रही है।

कोरोना संक्रमण से हाल में ही ठीक होने के उपरांत अपने प्रभार वाले जिलों का सघन दौरा कर रहे उप मुख्यमंत्री डॉ. शर्मा ने रायबरेली में कहा कि कोरोना जैसी महामारी का संक्रमण काल जिसमें पूरी दुनिया थम सी गई। उसमें भी यह विकास की यात्रा जारी रही है। सरकार ने जीवन भी और जीविका भी के मंत्र को साकार करने का काम किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने दूरदर्शिता व पूरी संवेदनशीलता के साथ कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के उपाय किए जिनका परिणाम आज सबके सामने हैं। देश में सबसे अधिक आबादी का प्रदेश होने के बावजूद सूबे में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में हैं। कोरोना को लेकर यूपी के बारे में जाहिर की गई आशंकाए भी निर्मूल ही साबित हुई हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.