Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तराखंड में इस साल भी कांवड़ यात्रा पर लगा प्रतिबंध, डीजीपी बोले-न मानने पर होगी सख्त कार्रवाई

नई दिल्ली। कांवड़ियों के लिए बुरी खबर सामने आई है। कोरोना वायरस न बढ़े इस वजह से इस साल भी कांवड़ यात्रा नहीं होगी। उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रियों के आने पर रोक लगा दी है।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने पंजाब, यूपी, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश समेत आठ राज्यों के पुलिस अधिकारियों संग मीटिंग की। इसके साथ ही उन्होंने कांवड़ यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह कांवड़ लेकर हरिद्वार समेत उत्तराखंड के किसी भी शहर में न आएं।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि 2020 में कोरोना के कारण कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया था। इस साल भी कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा है। उन्होंने कहा कि सावन शुरू होते ही यूपी-उत्तराखंड की सीमा सील कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हरिद्वार कुंभ से सबक लेते हुए कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध का फैसला किया गया है।

दर्ज किया जाएगा मुकदमा

डीजीपी ने आगे कहा कि जो भी इस प्रतिबंध के दौरान हरिद्वार कांवड़ लेकर आएगा उन श्रद्धालुओं पर महामारी एक्ट में केस दर्ज होगा। आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हरिद्वार का कुंभ चल रहा था। इस दौरान रियायतें दी गईं, जिसके चलते उत्तराखंड सरकार की किरकिरी हुई। कांवड़ यात्रा के चलते सरकार फिर से सबकुछ दोहराना नहीं चाहती है, जिसके कारण कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.