Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा, उस ऐतिहासिक मैच के दौरान मैं नशे में था

khel-cricketer-Herschelle-Gibbs-in-state-of-intoxication-has-played-such-innings-kangroos-aroused-sensation-1767342006 में ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेल गया वनडे क्रिकेट मैच सदियों तक क्रिकेट प्रेमियों के जहन में रहेगा. यह ऐसा मैच था जिसे आसानी से नहीं भुलाया जा सकता. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने वनडे क्रिकेट के इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया था जो आज भी एक रिकॉर्ड है. इस मैच में पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने 175 रनों की आतिशी पारी खेली थी. हाल ही में इस पारी को लेकर गिब्स ने एक बड़ा खुलासा किया है.

गिब्स ने बताया है कि उस पारी के दौरान वह नशे में थे और नशे की हालत में ही उन्होंने वह पारी खेली थी. गिब्स ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘टू द पॉइंट : द नो होल्ड्स बार्रेड ऑटोबायोग्राफी’ में यह खुलासा किया है. उन्होंने ऑटोबायोग्राफी में बताया कि मैच से पहले की रात उन्होंने काफी शराब पी थी, जिसकी वजह से वह अगले दिन तक हैंगओवर में थे.

गौरतलब है कि 2006 में खेले गए उस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 434 रन का लक्ष्य खड़ा किया था जो उस समय का हाई स्कोर था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में उस स्कोर को भी बौना साबित करते हुए एक गेंद और एक विकेट शेष रहते वह मैच जीत लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.