Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इराक में अमेरिकी सेना की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमलों में 10 आतंकवादी ढेर

 इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह में अमेरिका की अगुआई वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 10 आतंकवादी मारे गए. इराकी सेना ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संयुक्त ऑपरेशन कमांड ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि खुफिया रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए गठबंधन सेना के लड़ाकू विमान ने शुक्रवार को सीरिया की सीमा के पास अल-बाज क्षेत्र में रेगिस्तान में आईएस के ठिकाने पर हमला किया.

हवाई हमले में 10 आतंकवादी हुए ढेर
बयान के अनुसार, हवाई हमले में आईएस के 10 आतंकवादी मारे गए और उनका ठिकाना तथा वाहन नष्ट हो गए. इराकी सुरक्षा बलों द्वारा 2017 के अंत में देश भर में आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह पराजित करने के बाद परिस्थितियां नाटकीय रूप से बेहतर हुई हैं.

सेना पर छिपकर करते हैं हमले
इसके बाद से आईएस के शेष आतंकी शहरी क्षेत्रों से गायब हो गए या सुरक्षित स्थान की तलाश में रेगिस्तानों और बीहड़ों में चले गए हैं, और वहां से नियमित रूप से सेना तथा नागरिकों पर छिपकर हमले करते रहते हैं.