Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज अयोध्या पहुंचेंगे CM योगी, 7 फुट ऊंची राम की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (07 जून) को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मदिवस समारोह का उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी कर्नाटक से लाई गई कोदंब राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. मुख्यमंत्री योगी स्मृति के अनावरण के साथ मूर्ति बनाने वाले एमएम मूर्ति को भी सम्मानित करेंगे.

शिल्प संग्रहालय में स्थापित की जाएगी मूर्ति 
काष्ठ कला की दुर्लभ मूर्ति अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित की जाएगी. यह आकर्षण का केंद्र होगी. कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट एंड क्राफ्ट एंपोरियम से खरीदी गई मूर्ति अयोध्या के लिए एक और गौरव की बात है. 7 जून को न्यास अध्यक्ष गोपाल दास के जन्मोत्सव में शिरकत करने अयोध्या पहुंच रहे मुख्यमंत्री इस मूर्ति का अनावरण करेंगे.

खुस हैं राम भक्त 
अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवान राम की प्रतिमा के लगाने की घोषणा और उसके भूमि के चिह्नांकन के बाद जहां एक तरफ राम भक्त खुश हैं, वहीं अब अयोध्या शोध संस्थान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपलब्धि में चार चांद लगाने जा रहा है.

35 लाख में खरीदी है प्रतिमा
7 फीट की इस प्रतिमा को राष्ट्रपति पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. कर्नाटक के कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एवं क्राफ्ट इंपोरियम से 35 लाख में खरीदी गई भगवान राम की यह प्रतिमा देखने में काफी आकर्षक है और इसे काष्ठ कला की एक दुर्लभ कृति माना जा रहा है.

ये है मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
सीएम योगी दोपहर 2.30 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे.
दोपहर 2.50 पर अयोध्या शोध संस्थान पहुंचेंगे.
करीब 3 बजे से कोदंब राम की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम शुरू होगा.
दोपहर 3.25 बजे मणिराम दास छावनी प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र महंत नृत्य गोपाल दास की जन्म उत्सव का उद्घाटन करेंगे.
शाम 4:30-5:00 बजे तक संतों से मुलाकात करेंगे.
शाम 5:00 बजे से 6:00 बजे तक अयोध्या में चल रही विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे.
निरीक्षण के बाद शाम 6:10 पर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.