Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब ठेकेदारों के लिए भी समाधान योजना आएगी

directit_tax-620x400लखनऊ : वाणिज्य कर विभाग की आय में बढ़ोतरी के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं। बिल्डरों की तरह ठेकेदारों के लिए समाधान योजना लाने तथा ई-संचरण के स्थान पर ट्रिपशीट प्रक्रिया लागू करने का सुझाव दिया गया है। वाणिज्य कर के सलाहकार रामकिशोर अग्रवाल ने विभागीय मंत्री यासर शाह को आय बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव भेजे हैं। उन्होंने कहा है कि विभागी आय बढ़ाने के लिए और भी कई जरूरी प्रयास की जरूरत है। इसलिए उनके सुझावों पर विचार कर विभाग की आय में बढ़ोतरी की जा सकती है। बड़े व्यापारियों यानी एक करोड़ की आय के ऊपर वालों के लिए यह समाधान योजना शुरू करने का भी सुझाव दिया है।

इसी तरह विभाग में कई फर्में ऐसी पंजीकृत हैं जिनके पार्टनर व प्रोपराइटर की 20 वर्ष पहले मुत्यु हो चुकी है या घाटे के कारण बंद हो चुकी है। ऐसी फर्मों पर 5000 तक पुरानी मूल बकाया को समाप्त किया जाना चाहिए। प्रदेश के बाहर से पहले की अपेक्षा अधिक माल आ रहा है। मालूम हो कि, प्रदेश की सीमाओं पर वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों की तुलना में पुलिस वाले अधिक सक्रिय हैं। इसलिए अपर आयुक्त स्तर के अधिकारियों की तैनाती करने का भी सुझाव दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.