Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अगले मैच के लिए पूरी तरह से फिट हुए राहुल, विजय के साथ कर सकते हैं ओपनिंग

klभारतीय टीम के यंग ओपनर कन्नूर लोकेश राहुल को दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे मुकाबले में वह मुरली‍ विजय के साथ ओपनिंग  करते हुए नजर आ सकते हैं।

हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते टीम से बाहर हुए कर्नाटक के इस खिलाड़ी ने राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में फॉर्म और फिटनेस दोनों साबित कर दी। रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें 16वें सदस्य के रूप में भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है।
राहुल ने वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते वे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और वन-डे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद चीफ कोच अनिल कुंबले ने यह नियम बना दिया था कि चोट के बाद टीम में वापसी के लिए खिलाड़ी को घरेलू क्रिकेट में फिटनेस ‍साबित करनी होगी।
इसी के तहत केएल राहुल ने आंधप्रदेश के विजयनगरम में राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में 76 और 106 रनों की धमाकेदार पारियां खेली। उन्होंने पहली पारी में 15 चौकों और 1 छक्के की मदद से 76 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में उन्होंने शतक के दौरान 13 चौके और 4 छक्के लगाए। विजयनगरम से विशाखापत्तनम की दूरी मात्र 60 किमी है, जिसके चलते उन्हें टीम से जुड़ने के लिए कहा गया।
राहुल अभी तक 9 टेस्ट मैचों में 37.46 की औसत से 562 रन बना चुके हैं जिसमें 3 शतक और 1 फिफ्टी शामिल है। उनके अब विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ 17 नवंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत करने की उम्मीद है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.