Top
Pradesh Jagran

होंडा ने पेश किया ‘छोटा भीम के साथ सड़क सुरक्षा’

होंडा ने पेश किया ‘छोटा भीम के साथ सड़क सुरक्षा’
X

chota-bheemनोएडा : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया प्रा. लि. (एचएसएसआई) ने किडजानिया, दिल्ली एनसीआर में अपने ‘छोटा भीम के साथ सड़क सुरक्षा’ जागरूकता के लिए छोटा ‘भीम’ पेश किया। इस विशेष जागरूकता अभियान के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि विक्रय व विपणन, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यदविंदर सिंह गुलेरिया तथा देश के सबसे चहेते एनिमेशन सुपरस्टार ‘भीम’ और उसकी सबसे अच्छी दोस्त ‘छुटकी’ मौजूद थे, जिन्होंने अपनी चिर-परिचित शैली में 2,000 से अधिक बच्चों और परिवारों को सड़क सुरक्षा का संदेश फैलाया।

सड़क सुरक्षा बढ़ाने पर होंडा की वैश्विक और भारत में प्रतिबद्धता को दोहराते हुए यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “छोटा भीम ने सिर्फ बच्चों के लिए ही नहीं बल्कि पूरे परिवार के लिए आदर्श बना है। छोटा भीम के साथ इस विशेष सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान से, होंडा एनसीआर के परिवारों को अनुशासित बनने और सड़क सुरक्षा प्रयोक्ताओं को सड़क सुरक्षा की महत्ता के बारे में जानने का अवसर प्रदान किया।” उन्होंने कहा, “इस जागरूकता का प्रचार करने के लिए किडजानिया से बेहतर और क्या मंच हो सकता था, जहां हजारों बच्चे और परिवार मनोरंजन के साथ सीखने आते हैं। इस अभियान के केंद्र बिंदु बच्चे हैं, जिनके प्रभाव को परिवार में अक्सर कम आंका जाता है। हमारे लिए यह अभियान सड़क संरक्षा के उपायों को जानने और उन्हें अमल में लाने तथा परिवारों में सुरक्षित ढंग से वाहन चलाने की आदतें सिखाने का बहुत बड़ा मंच है।”

सीधे ढोलकपुर से आए अपने सुपरस्टार को मंच पर नाचते हुए, छोटा भीम और छुटकी ने हरेक बच्चे का ध्यान अपनी ओर खींचा। डांस, म्यूजिक और मस्ती से, छोटा भीम और उसकी सबसे अच्छी दोस्त छुटकी ने परिवारों से आग्रह किया कि वे सड़क सुरक्षा संबंधी सुरक्षित आदतें अपनाएं जैसे -जेब्रा क्रासिंग का महत्व, विभिन्न सड़क संकेतों का मतलब, ट्रैफिक नियमों का पालन करना, रक्षात्मक साधनों का महत्व तथा दोपहिए वाहन में जाते समय आईएसआई प्रमाणित हेलमेट पहनना आदि। यहां आए सभी बच्चों का दिन यादगार रहा, क्योंकि वे अपने पसंदीदा छोटा भीम और छुटकी की यादें लेकर घर लौटें। शाम को बच्चों और परिजनों ने सुरक्षित ढंग से वाहन चलाने और सड़क पर पैदल चलन के लिए सड़क सुरक्षा की शपथ ली।

Next Story
Share it