Top
Pradesh Jagran

हुमायूं के मकबरे पर मिलेगा फ्री वाई-फाई

हुमायूं के मकबरे पर मिलेगा फ्री वाई-फाई
X

img_20161206110402 दिल्ली के तीन विश्व धरोहरों के साथ दो अन्य ऐतिहासिक स्मारकों में भी वाई-फाई की सुविधा की शुरुआत होगी। इसमें पुराना किला और सफदरजंग का मकबरा शामिल है। इसके लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने स्मारकों के मैप, जानकारी मांगी है।

वाईफाई सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनियां स्मारकों के सैटेलाइट मैप के आधार पर सुविधा शुरू करेंगी। इस संबंध में बीएसएनल को काम सौंपने की है योजना बनाई जा रही है।

राजधानी में लालकिले, कुतुबमीनार और हुमायूं के मकबरे में आधे घंटे के लिए नि:शुल्क वाईफाई की सुविधा देने की योजना है। इस संबंध में बीएसएनल को काम सौंपने की योजना है।

एएसआई इंडिया में करीब 25 ऐतिहासिक स्मारकों में यह सुविधा बहाल करेगा। संबंधित विभाग के अधिकारी ने बताया कि चिड़ियाघर के पास स्थित पुराना किले में काफी संख्या में पर्यटक आते हैं।

इस सुविधा के बहाल होने से पर्यटकों की संख्या और बढ़ जाएगी। इसी तरह लोदी रोड के पास स्थित सफदरजंग के मकबरे में भी वाई -फाई सुविधा बहाल की जा रही है। दोनों स्मारकों में जल्द ही यह सर्विस बहाल हो जाएगी। आदर्श स्मारक के तहत इन स्मारकों में मूलभूत सुविधाओं को भी बहाल किया जा रहा है।

Next Story
Share it