Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हनुमान जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर एसपी ने किया रूट मार्च

लखीमपुर खीरी : हनुमान जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर शहर की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एसपी खीरी मनोज कुमार झा ने शहर भर में रूट मार्च किया। हनुमान जन्मोत्सव पर होने वाली पदयात्रा में जिले भर के हनुमान भक्त शामिल होते हैं। यह पदयात्रा शहर से निकल कर  ओयल स्थित हनुमान मंदिर पहुंचती है। इस पदयात्रा में हजारों की तादात में महिला पुरुष व बच्चे भाग लेते हैं इसी के मद्देनजर हनुमान जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर यह रुठ मार्च किया गया। आला अधिकारियों के निर्देश का अनुपालन करते हुए एसपी मनोज कुमार झा ने लगातार 90 मिनट तक शहर की प्रमुख सड़कों पर भ्रमण किया। हनुमान जयंती की पूर्व संध्या पर भक्तों में भारी उत्साह देखने को मिला जगह जगह भक्तों द्वारा आरती व भक्ति संगीत को बाजार जा रहा था। शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। पूरे भ्रमण के दौरान एसपी खीरी ने जगह-जगह पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों से यातायात व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। रुट मार्च में शहर कोतवाल दीपक शुक्ला, महिला थाना एसओ कमर सुल्ताना, एसआई संदीप सिंह व एसआई सुनील सिंह सहित भारी संख्या में महिला व पुरुष सिपाही मौजूद थे।
20170410_202428_resized

कानून को हाथ में लिया तो होगी कारवाई

रुट मार्च के दौरान एसपी मनोज कुमार झा ने प्रदेश जागरण संवाददाता से खास बातचीत में बताया कि लगातार शराब को लेकर जो प्रदर्शन किए जा रहे हैं उन पर पुलिस की नगर है। उन्होंने यह भी बताया कि जो शराब की दुकानें मानकों के अनुरुप नहीं हैं और उन को लेकर किसी की तरह का विवाद है या प्रदर्शन हुआ है तो उन दुकानों को वहां से हटवाया जाएगा। इसके लिए उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी जा रही है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अगर दुकान के सारे मानक पूरे हैं और फिर भी उस दुकान पर अराजक तत्वों द्वारा किसी भी तरह की तोड़फोड़ या कानून को अपने हाथ में लेने का प्रयास किया जाता है तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.