Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्वास्थ्य मंत्री ने किया खुलासा, सरकारी अस्पतालों में हो रही नकली दवा की सप्लाई

shivakantइलाहाबाद : राज्‍य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री शिवाकांत ओझा ने प्रदेश के सरकारी अस्‍पतालों को लेकर एक बड़ा खुलासा करते हुए दावा किया कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में नकली और स्‍तरहीन दवा की सप्‍लाई हो रही है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश की जनता के स्‍वास्‍थ्‍य से खिलवाड़ किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री  का दावा है कि जल्‍द ही सरकारी अस्पतालों में बड़ी और नामी-गिरामी दवा कंपनियों की दवा सप्‍लाई करने की व्‍यवस्‍था की जा रही है, जिससे जनता को फर्जी दवाई से बचाया जा सके। ये खुलासा ओझा ने इलाहाबाद के संगम क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित आशा संगिनियों के साईकिल वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए कहा। स्वास्थ्य मंत्री शिवाकांत ओझा ने यह कहा कि जल्द ही गंभीर रूप से बीमार लोगों के बेहतर इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस की सुविधा देने की तैयारी भी प्रदेश सरकार कर रही है। यह सुविधा फ्री होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकर शीघ्र ही 115 मोबाइल वैन और डॉक्टर ऑन कॉल सुविधा की भी शुरुआत करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.