Top
Pradesh Jagran

स्थापना दिवस पर सांसद तरूण विजय ने बेटियों को किया सम्मानित

स्थापना दिवस पर सांसद तरूण विजय ने बेटियों को किया सम्मानित
X

राज्य स्थापना दिवस पर विद्या वीरता अभियान की ओर से बृहस्पतिवार को कैंट स्थित चीड़बाग में वीर सैनिक बेटियां सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। इसमें विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों की 10 छात्राओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ लेफ्टिनेंट जनरल (कमांडेंट आईएमए) संजय कुमार झा, पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय और केंद्रीय विद्यालय आईएमए की प्रिंसिपल चारु शर्मा ने दीप जलाकर किया। इसके बाद केंद्रीय विद्यालय-1 के बच्चों ने जय-जय उत्तराखंड सुनाकर समां बांध दिया। ले. जनरल संजय कुमार झा ने कहा कि यह सराहनीय कदम है।

ऐसे आयोजन से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ता है। पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय ने कहा कि सूबे के विकास में महिलाओं और बेटियों का अहम योगदान है। उत्तराखंड बनाने में शहीदों की शहादत के साथ ही बेटियों का बलिदान भी शामिल है।

प्रदेश की हर बेटी मां नंदा का रूप है। एक तरफ सैनिक सीमा पर तैनात होकर देश की रक्षा कर रहे हैं तो दूसरी ओर उनकी बेटियों स्कूलों का नाम रोशन कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद का संदेश भी पढ़कर सुनाया।

उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को भी यहां आने के लिए आमंत्रित किया गया है। वहीं, छात्राओं ने सम्मानित किए जाने पर खुशी जताई। इस दौरान तमाम लोग मौजूद रहे।

इन बेटियों का हुआ सम्मान

स्मारक में लगेेंगे जवानों के चित्र और प्रतिमाएं

पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय ने बताया कि चीड़बाग में बन रहे स्मारक में जवानों की आक्रामक मुद्रा में प्रतिमा और चित्र लगाए जाएंगे। चीड़बाग शहीद में गोरखा, कुमाऊं और गढ़वाल रेजीमेंट की स्मारक लगाई जाएगी।

इन बेटियों का हुआ सम्मान

नाम स्कूल

लिप्सिता - केंद्रीय विद्यालय अपर कैंप

सिमरन - केंद्रीय विद्यालय हाथीबड़कला

अंजलि - केंद्रीय विद्यालय आईआईपी

नीलम नेगी - केंद्रीय विद्यालय आईएमए

वर्णिता - केंद्रीय विद्यालय ओएलएफ, रायपुर

कविता - केंद्रीय विद्यालय आईटीबीपी

सविता - केंद्रीय विद्यालय एफआरआई

अंकिता चौहान - केंद्रीय विद्यालय हाथीबड़कला

विनीता - केंद्रीय विद्यालय बीरपुर

अशिता गुरुंग - केंद्रीय विद्यालय ओएनजीसी

Next Story
Share it