Top
Pradesh Jagran

सेना की सभी यूनिटों को मिलेगा फ्रोजन चिकन, बढ़ेगी खाने की गुणवत्ता

सेना की सभी यूनिटों को मिलेगा फ्रोजन चिकन, बढ़ेगी खाने की गुणवत्ता
X

भोजन की शिकायत वाले बीएसएफ जवान का वीडियो वायरल होने के बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को कहा कि 'वे स्वयं भारतीय सेना को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर निगाह रखे हुए हैं। रक्षामंत्री ने सेना की सभी यूनिटों में एफएसएसएआई की मंजूरी वाले फ्रोजेन चिकन सप्लाई का आदेश दिया है।' गौरतलब है कि सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान ने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर करते हुए खराब भोजन की शिकायत की थी, जवान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।manohar-parrikar_1475766854 (1)

सोशल मीडिया पर बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का वीडियो वायरल होने के संदर्भ में पूछे जाने पर रक्षामंत्री ने कहा, 'मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता क्योंकि बीएसएफ गृहमंत्रालय के अंतर्गत आता है, लेकिन सेना के लिए पिछले दो सालों से हम लगातार इसका निरीक्षण कर रहे हैं कि दिए जाने वाले भोजन को लेकर संतुष्टि का स्तर बढ़ा है या नहीं। मैं स्वयं इस पर निगाह रख रहा हूं।' रक्षामंत्री वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में एक डिफेंस और एयरोस्पेस सेमीनार में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

उन्होंने आगे कहा, '2012-13 में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षा कार्यालय ने अपनी रिपोर्ट में इसका जिक्र किया था और हम इसको और बेहतर कर रहे हैं। पिछले कुछ समय से हम लगातार 26 केंद्रों पर फ्रोजेन चिकन सप्लाई कर रहे हैं। और अब हमने यह निर्देश दिया है कि अगले दो सालों में सभी केंद्रों पर एफएसएसएआई की मंजूरी वाले फ्रोजेन चिकन सप्लाई किए जाएंगे। इसके बाद स्वतः ही गुणवत्ता में सुधार आ जाएगा।'

Next Story
Share it