Top
Pradesh Jagran

सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश

सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश
X

चमोली: उत्तराखंड के चमोली में आज आर्मी का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। ये हेलीकॉप्टर 10 सैनिकों को लेकर जा रहा था।देश की रक्षा में लगे जवानों को आज फिर देश लिए जान देनी पड़ी। युद्ध की तैयारियों में लगे जवानों को हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। उत्तराखंड में आज सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर ने चमोली से उड़ान भरी थी। सेना के सूत्रों ने बताया कि हेलीकॉप्टर चमोली के पास सैन्य अभ्यास कर रहा था तभी उसने नियंत्रण खो दिया।

images

इससे पहले अफगानिस्तान के उत्तरी बघलान क्षेत्र में हैलीकॉप्टर क्रैश होने के कारण उसमें सवार सभी 8लोगों की मौत हो गई। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने इस हादसे की जानकारी दी है । यह सैनिक हैलीकॉप्टर था। यह हादसा क्यों और कैसे हुआ इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

देश के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्‍ता दवलत वजिरि के अनुसार रविवार को हुए क्रैश में सेना के तीन जवान और पांच क्रू मेंबर्स समेत 8 लोग मारे गए हैं। क्रैश डांड घोरी जिले में तब हुआ जब वो मिलट्री बेस से सप्‍लाय ले जा रहा था।

वजिरि ने हादसे के पीछे तकनीकी कारणों को जिम्‍मेदार ठहराया। वहीं दूसरी तरफ तालिबान के जब‍िहुल्‍ला मुजाहिद के प्रवक्‍ता ने हेलीकॉप्‍टर मार गिराने का दावा किया है। उसने कहा है कि हेलीकॉप्‍टर को उनके लड़ाकों द्वारा मार गिराया गया। फिलहाल इसकी जांच जारी है।

Next Story
Share it