Top
Pradesh Jagran

सुषमा ने कैप्टन के ट्वीट का दिया जवाब, कहा-विदेश में रहने हर भारतीय को मिलेगी सुरक्षा

सुषमा ने कैप्टन के ट्वीट का दिया जवाब, कहा-विदेश में रहने हर भारतीय को मिलेगी सुरक्षा
X

9096_Sushma Swarajविदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा है कि सरकार विदेश में रह रहे सिख धर्म लोगों समेत सभी भारतीय नागरिकों की मदद और उनकी रक्षा करेगी। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के ट्वीट पर सुषमा ने उन्हें इस बात का भरोसा दिलाया।

जगजीत कैलिफोर्निया के मॉडेस्टो शहर में रहते थे। शुक्रवार को एक दुकान के बाहर कुछ अज्ञात हमलावरों में चाकू से गोदकर उनकी हत्या कर दी। उनके परिवार ने इस 'हेट क्राइम' के तहत की गई हत्या बताया। उनका कहना है कि सिगरेट का पैकेट मांगने पर जगजीत ने उस शख्स का आईडी प्रूफ मांगा। नाबालिगों को नशे से दूर रखने के लिए अमेरिका में यह नियाम है। इस बात को लेकर दोनों में बहस हुई और उसके बाद ही जगजीत पर हमला किया गया, जिसमें उनकी मौत हो गई।

इस साल फरवरी में कंसास में भारतीय मूल के एक इंजीनियर की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद साउथ कैरोलिना में भी भारतीय मूल के व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मार्च में न्यूजर्सी में भारतीय मां-बेटे के शव उनके घर में पड़े मिले। सके बाद अप्रैल में भी 2 भारतीयों की हत्या का मामला सामने आया था। अमेरिका में भारतीय के प्रति लगाताक बढ़ रहे हेट क्राइम से लोग सकते में हैं।

Next Story
Share it