Top
Pradesh Jagran

सीएम योगी द्वारा दिए गए 9 विवादित बयान, जिनपर मचा बवाल

सीएम योगी द्वारा दिए गए 9 विवादित बयान, जिनपर मचा बवाल
X

download (2)योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। लखनऊ स्थित लोकभवन में भाजपा विधायक दल की बैठक हो चुकी है। इस बैठक में यूपी के नए मुख्यमंत्री पर फैसला हो

दादरी हत्याकांड: आदित्यनाथ ने कहा था कि यूपी कैबिनेट मंत्री(आजम खान) द्वारा यूएन भेजने वाली बात उन्होंने मंत्री को बर्खास्त करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि अखलाख के पाकिस्तान के बाद ही उसमें बदलाव आया था। सरकार ने कभी यह नहीं जानना चाहा कि वह आखिरकार पाकिस्तान क्यों गया था। अखलाख को भीड़ ने उसके घर में घुसकर मारा डाला था।

देश की सुरक्षा के लिए सेक्युलरिज्म खतरा: 26 जुलाई 2012 को बस्ती में एक रैली के दौरान सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सेक्युलरिज्म देश की सुरक्षा के लिए सवाल बनता जा रहा है। इससे राष्ट्र की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। देश में 230 जिले नक्सलवाद और माओवाद की चपेट में हैं।

मुसलमानों की जन्म दर पर योगी का प्रहार: बात अगस्त 2015 की है, जब योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मुसलमान ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं, जिस कारण भारत में जनसंख्या का संतुलन बिगड़ सकता है।

भारत की रक्षा के लिए धर्मयुद्ध की जरूरत: आदित्यनाथ ने कहा था कि गो माता, भारत माता की रक्षा के लिए धर्मयुद्ध की जरूरत आ गई हैं। धर्मयुद्ध के लिए सेना की जरूरत पड़ती है, हियुवा का हर एक कार्यकर्ता उस धर्मयुद्ध का सेनानी होगा।

चुका है। सीएम के ल‌िए योगी आद‌ित्यनाथ के नाम पर सहमत‌ि बनी है।

Next Story
Share it