Top
Pradesh Jagran

सीएम योगी और मंत्रिमंडल ने बैठक में लिए अहम फैसले

सीएम योगी और मंत्रिमंडल ने बैठक में लिए अहम फैसले
X

सीएम योगी और मंत्रिमंडल ने बैठक में लिए अहम फैसलेलखनऊ : मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों की लोक भवन में हुई बैठक में कई महत्त्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने गौ-तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने और ‘माननीयों’ को पूर्व की सरकार द्वारा ‘स्टेटस सिंबल’ के लिए दी गई सुरक्षा की समीक्षा का निर्देश दिया है.इसके अलावा और भी कई फैसले लिए गए .

उल्लेखनीय है कि बैठक के बाद राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने यहां संवाददाताआें को बताया कि मुख्यमंत्री ने गौ-तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध का निर्देश दिया. इस संबंध में किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वहीं उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पूर्व की सरकार द्वारा माननीयों को दी गई सुरक्षा की समीक्षा करने को कहा. जिन्हें वाकई जरूरत है, उन्हें ही सुरक्षा मिले. इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर पान मसाला और पान खाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है.

ऊर्जा मंत्री शर्मा ने यह भी कहा कि सुस्त पड़ी प्रशासनिक मशीनरी को गतिशील बनाने के लिए एक सिटीजन चार्टर और ‘फाइल इन्डेक्स’ बनाया जाएगा, ताकि फाइलें 7 दिन में मंजूर हो जाएं. विलंब करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.‘एंटी रोमियो स्क्वायड’ की आशंकाआें को दूर करते हुए सिद्धार्थनाथ सिंह ने स्पष्ट किया कि निर्दोष लोगों को स्क्वायड के नाम पर प्रताडित ना होना पड़े इसका ध्यान रखा जाएगा.

अवैध पशु वधशालाआें को बंद किया जाएगा. लाइसेंसी पशु वधशालाआें में अगर लाइसेंस की शर्तों का पालन नहीं होता तो उन्हें भी बंद कर दिया जाएगा. यही नहीं सुबह सभी मंत्री अपने-अपने विभागों का कार्यभार संभालेंगे और अपने स्टाफ को ‘स्वच्छता’ की शपथ दिलाएंगे.

Next Story
Share it