Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सीएम अखिलेश क्रिसमस पर इलाहाबाद को 1250 करोड़ रुपए का देगे तोहफा

akhilesh-yadav-up-cm-jpg-image-975-568यूपी के सीएम अखिलेश यादव 25 दिसंबर को क्रिसमस पर संगम तट पर निर्मित होने वाले 4-लेन सेतु और पहुंच मार्ग का शिलान्यास कर इलाहाबाद को 1,250 करोड़ रुपये का तोहफा देंगे। सीएम अखिलेश 25 दिसंबर को इलाहबाद नगर में संगम तट पर वृद्ध, अशक्त एवं दिव्यांग तीर्थ-यात्रियों के लिए निर्मित होने वाले पर 4-लेन सेतु और पहुंच मार्ग का शिलान्यास करेंगे। यह कार्यक्रम लोक भवन, लखनऊ में संपन्न होगा। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खान करेंगे।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इलाहाबाद के संगम तट पर महाकुंभ, अद्र्धकुंभ और माघ मेले का आयोजन होता है, जिसमें शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं। संगम तट पर बनाए जाने वाले 4-लेन सेतु और पहुंच मार्ग से कमजोर, अशक्त, वृद्ध और दिव्यांग तीर्थ-यात्रियों को आसानी से संगम तक आने-जाने में सुविधा होगी। इन मार्गों पर तीर्थ-यात्रियों के लिए बैट्री चालित वाहनों की भी व्यवस्था रहेगी।’’ इस परियोजना पर 1,250 करोड़ रुपये से अधिक की लागत का अनुमान है। इस परियोजना के तहत बनाए गए मार्गों का उपयोग मेला अवधि के बाद शहर के बाईपास के रूप में भी किया जा सकेगा, जिससे शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति से बचा जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.