Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सबका साथ सबका विकास के एजेेण्डे पर काम कर रही प्रदेश सरकारः- वर्मा

लखीमपुर-खीरी/देव श्रीवास्तव: सोमवार को विकास खण्ड लखीमपुर के खण्ड विकास कार्यालय में प्रदेश के सहाकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने प्लाऊ और आरो का लोकार्पण किया। साथ ही साथ विकास खण्ड कार्यालय और खण्ड विकास अधिकारी आवास के सौन्दर्यीकरण, सुढणीकरण लोकार्पण किया।

01 (1)

इस मौके पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है कि सुदूर ग्रामीण अंचल में बसे गरीब असहाय लोगों तक शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत पहुंचाया जा सके। उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के एजेण्डे पर काम कर रही है। इस मौके पर मंत्री ने 11 दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल का वितरण किया गया। वही ब्लाक परिसर में नीम के पौध रोपित किए। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत चयनित लाभार्थियों में से 47 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का वितरण, राष्ट्रीय ग्रामीण अजीविका मिशन के अर्न्तगत गठित समूहों को रिवाल्विग फण्ड की धनराशि का वितरण किया गया। इसी क्रम मेें स्वच्छ भारत अभियान (ग्रामीण)  के अर्न्तगत लाभार्थियों को शौचालय के स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी आकाशदीप, विधायक सदर योगेश वर्मा, प्रमुख प्रतिनिधि आशुतोष वर्मा, खण्ड विकास अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम में उपरांत तहसील गोला में स्थित निरीक्षण भवन पहुंचकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.