Top
Pradesh Jagran

सपा में टूट नहीं होने से सांप्रदायिक ताकतें बेहोशी की हालत में पहुंची

सपा में टूट नहीं होने से सांप्रदायिक ताकतें बेहोशी की हालत में पहुंची
X

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को कहा कि बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन बनेगा। उन्होंने कहा कि राजद उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ेगा, परंतु बिहार से राजद के लाखों कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी (सपा) के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए वहां जाएंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पटना में संवाददातओं से चर्चा करते हुए अपने अंदाज में कहा, “सपा में टूट नहीं होने से उसकी प्रतीक्षा में बैठे सांप्रदायिक ताकतों को मूर्छा आ गई है। वे ‘डिमोरलाइज’ हो गए हैं।”lalu1

लालू ने एक बार फिर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनने का दावा करते हुए कहा, “अखिलेश फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। इसके लिए सोनिया गांधी, माकपा और सपा सबको साथ बुलाया है। निर्वाचन आयोग द्वारा अखिलेश को साइकिल चुनाव चिह्न मिलने से फिरकापरस्त ताकतों के चेहरे मुरझा गए हैं।”

उन्होंने कहा कि जनता दल (युनाइटेड) को भी महगठबंधन में शामिल करने के लिए बातचीत की जाएगी।

इसके पूर्व यहां राजद कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुनाथ झा और पूर्व विधायक अजीत कुमार झा राजद में शामिल हुए।

नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एकबार फिर निशाना साधते हुए लालू ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी बनना चाहते हैं। झांसे में लोगों को डालकर हस्तिनापुर पर बैठ गए हैं। उत्तर प्रदेश राज्य नहीं देश का चुनाव है।”

एऩ डी़ तिवारी के भाजपा में शामिल होने के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वे ‘एक्सपायरी दवा’ हो गए हैं।

Next Story
Share it