Top
Pradesh Jagran

व्यापम मामले में कांग्रेस हुई मुखर, शिवराज से मांगा इस्तीफा

व्यापम मामले में कांग्रेस हुई मुखर, शिवराज से मांगा इस्तीफा
X

23-01-2017_12_46_26Arun_Yadavभोपाल : व्यापम मामले में सोमवार को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने मुखर होकर शिवराज सिंह चौहान पर एक बार फिर हमला बोला है.मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने सीएम शिवराज के इस्तीफे की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि सोमवार को मध्य प्रदेश व्यापम भर्ती घोटाले पर दिए फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने 500 से अधिक छात्रों के दाखिले को रद्द कर दिया है. ये वो छात्र हैं जिन्हें 2008 से 2012 के बीच एमबीबीएस कोर्स में दाखिला दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने इन सभी के दाखिले को नियम विरुद्ध मानते हुए ये फैसला सुनाते हुए 634 छात्रों के दाखिले को रद्द कर दिया. इधर, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही एमपी में कांग्रेस मुखर हो गई.

अरुण यादव ने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान खुद को मामा कहते हैं तो बच्चों के ‘मामा’ इसकी नैतिक जिम्मेदारी लें और अपने पद से इस्तीफा दें. कांग्रेस के महासचिव और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि एमपी में व्यापम द्वारा मेडिकल कॉलेज में पैसा ले कर की गई भर्ती को अवैध मानकर सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया. हमारा आरोप सही पाया गया है. लेकिन जिन्होंने फ़र्ज़ी भर्ती की रूप रेखा बनाई, धोखा दिया, पैसे लिये उनका कुछ नहीं हुआ. आम आदमी पार्टी ने भी कोर्ट के फैसले के बादआरोप लगाते हुए पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने कहा कि व्यापम के असली आरोपी आज जेल से बाहर हैं.

Next Story
Share it