Top
Pradesh Jagran

विदेश भागने की फिराक में है मंत्री गायत्री प्रजापति

विदेश भागने की फिराक में है मंत्री गायत्री प्रजापति
X

big_430942_1473664477नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ रहे और उत्तरप्रदेश कैबिनेट में मंत्री गायत्री प्रजापति को लेकर जानकारी सामने आई है कि वे पुलिस से बचकर भागने की फिराक में हैं। गौरतलब है कि उन पर नाबालिग लड़की के यौन शोषण के ही साथ उसकी मां के गैंगरेप का आरोप है। आशंका जताई गई है कि वे विदेश भागने की तैयारी में हैं ऐेसे में उत्तरप्रदेश पुलिस प्रयास कर रही है कि उनका पासपोर्ट निरस्त कर दिया जाए।

मिली जानकारी के अनुसार गायत्री प्रजापति को वाय श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी वह अब वापस ले ली गई है। दूसरी ओर पीड़िता का मेडिकल हुआ और उसने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में पुलिस को अपना बयान दिया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंत्री प्रजापति के चुनावी क्षेत्र में सभा में पहुंचे थे और उन्होंने लोगों से कहा था कि इन्हें जीता देना। हालांकि विपक्ष गायत्री प्रजापति को लेकर बड़ा मसला बनाने में लगा है।

राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सवाल किए जा रहे हैं कि आखिर क्या उन्हें टिकट देना उनकी मजबूरी थी। मिली जानकारी के अनुसार लड़की के परिजन व अभिभाषक की सहमति न होने के बाद भी लड़की का बयान दर्ज किया गया है। हालांकि अभिभाषक का कहना है कि पुलिस द्वारा बयान जबरन लिया गया है। इस मामले में यौन अपराध से बाल संरक्षण, पोक्सो अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि लड़की की मां का बयान मैट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पहले ही दर्ज करवा लिया गया है। बताया जा रहा है कि लड़की काफी डरी हुई है।

Next Story
Share it