Breaking News
Donate Now

वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची बारिश…

 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी रद्द हो गया. यह इस वर्ल्ड कप में रद्द होने वाला तीसरा मैच है. एक मैच अनिर्णीत भी रहा है. इससे पहले भी किसी भी वर्ल्ड कप में दो मैच भी रद्द नहीं हुए थे. यानी, बारिश ने इस वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड बना दिया है. लगातार बारिश और और रद्द हो रहे मैचों से निराश क्रिकेटप्रेमी अब आईसीसी पर कटाक्ष भी कस रहे हैं. कहा जा रहा है कि मौजूदा वर्ल्ड कप में बारिश ने चार मैच खराब करके आठ अंक हासिल कर लिए हैं. यह टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही सभी टीमों से ज्यादा हैं.

मौजूदा वर्ल्ड कप में 10 टीमें खेल रही हैं. इनमें से सात टीमों के मैच बारिश से प्रभावित हो चुके हैं. इन टीमों को बारिश के कारण अंक बांटने पड़े हैं. सबसे अधिक दो मैच श्रीलंका के खराब हुए हैं. टूर्नामेंट में सिर्फ तीन टीमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ही ऐसी हैं, जिनका खेल बारिश के कारण खराब नहीं हुआ है.

वर्ल्ड कप में अब तक 18 मैच हो चुके हैं. इनमें से चार मैच रद्द या अनिर्णीत रहे हैं. अगर बारिश को एक टीम मान लिया जाए तो उसने इन चार मैचों से आठ अंक हासिल कर लिए हैं. जबकि टूर्नामेंट की 10 टीमों में से सबसे अधिक सात अंक न्यूजीलैंड के हैं. उसने तीन मैच जीते हैं और एक मैच रद्द हो गया है. ऑस्ट्रेलिया चार मैचों में से तीन जीतकर छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. वर्ल्ड कप इतिहास में यह पहला मौका है कि किसी टूर्नामेंट में इतने मैच रद्द व अनिर्णीत हो चुके हैं, जितने किसी ने जीते भी नहीं हैं.

भारत तीन मैचों में दो जीत और पांच अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. उसे एक अंक रद्द मैच से मिला है. इंग्लैंड और श्रीलंका 4-4 अंक के साथ क्रमश: चौथे व पांचवें नंबर पर हैं. मजेदार बात यह कि श्रीलंका ने एक ही मैच जीता है और उसके चार अंक हैं.

वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और पाकिस्तान के तीन-तीन अंक हैं. नेट रनरेट के आधार पर विंडीज छठे, बांग्लादेश सातवें और पाकिस्तान आठवें स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका एक अंक के साथ नौवें नंबर पर है. अफगानिस्तान को अब तक कोई अंक नहीं मिला है. वह 10वें नंबर पर है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com