Breaking News
Donate Now

वर्चुअल मूट कोर्ट प्रतियोगिता का हो रहा आयोजन,300 से अधिक विद्यार्थी ले रहे भाग

पीएम नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया का सपने में एक छोटी सी भागीदारी निभाते हुए इस कोरोना काल में प्रयागराज से जे. पी. शर्मा  एण्ड एसोसिएट , ( इलाहाबाद उच्च न्यायालय ) और ग्लोकल ला स्कूल द्वारा प्रथम बाबू प्रीतम सिंह वर्चुअल मूट कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । जिसमें देश के विभिन्न इलाकों के ला स्कूल कालेज और विश्वविद्यालयों के लगभग 300 विद्यार्थी भाग ले रहे है।
कोरोना काल की इन विपरीत परिस्थितियों में  इस प्रतियोगिता में 300 विद्यार्थियों के 50 समूह में बट कर  इन्टरनेट  से गूगल मीट के माध्यम से अपनी भागीदारी दर्ज कराएंगे । जिनके लिए 25 अदालत कच्छ निर्धारित किये गये है।
आगामी 8 -9 अगस्त 2020 को होने वाली यह प्रतियोगिता तीन भाग में विभाजित है । प्रथम भाग से शुरू होकर फाइनल राउंड तक जाएगा । जिसकी निगरानी 100 जजेस ( अधिवक्ताओं और अध्यापको द्वारा परखा जाएगा ) करेंगे । और इनका आदेश ही आखरी आदेश होगा ।
प्रतियोगिता के मुख्य आयोजक जे. पी. शर्मा  एण्ड़ एसोसिएट के को – फाउंडर अधिवक्ता प्रशान्त शर्मा बताते हैं कि कुछ समय पहले की ही बात है हमारे प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था मेरा डिजिटल इंडिया का सपना है जहां सरकार सक्रियता से सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़े। मेरा डिजिटल इंडिया का सपना है जहां साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का अभिन्न हिस्सा बने। मैं और मेरे सभी साथियों का इस कड़ी में एक छोटा सा प्रयास है डिजिटल माध्यम से विद्यार्थियों को संगठित कर, प्रतियोगियों के द्वारा प्रदर्शन कर प्रोत्साहन किया जाये। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य व विषय आज कल फैली हुई भयानक वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड 19)  से सम्बन्धित लिया गया है, जिससे आज के हमारे ला के छात्र लाभान्वित हो सके।
error: Content is protected !!