Top
Pradesh Jagran

हाईटेक होगा चुनाव-2017,तैयारियों में जुटे अधिकारी

हाईटेक होगा चुनाव-2017,तैयारियों में जुटे अधिकारी
X

लखीमपुर-खीरी/देव श्रीवास्तव: डीएम आकाशदीप की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में एक आवश्यक बैठक ली और संबंधित अधिकारयों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

03-2

हाईटेक होगा चुनाव:

डीएम आकाशदीप ने आगामी विधानसभा चुनाव को हाईटेक करने के प्रबंध सबंधी निर्देश सभी अधिकारियों को दिए.

उन्होंने बताया कि...

  • सभी मतदान बूथों पर प्रकाश, गूगल मैंपिंग अभियान में प्राप्त दावे आपप्तियों, विधानसभावार मतदाताओं की संख्या, मतदेय बूथों पर एएमएफ संबंधी फोटो एवं डाटा अपलोडिंग, सत्यापन के दौरान मतदाताओं के एकत्र किए गए मोबाइल नंबर, बूथों पर मूलभूत सुविधाएं होंगी|
  • आगामी विधानसभा चुनाव मोबाइल एप्स समेत आधुनिकीकरण से लैस होगा।
  • डीएम ने समस्त एसडीएम व सीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित कर ले कि प्रत्येक सेक्टर आफिसर अपने सेक्टर से संबंधित पुलिस अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर पोंलिग स्टेशन से संबंधित सारी जानकारी जुटाए।
  • उन व्यक्तियों की सूची तैयार करे जो चुनाव के समय किसी को प्रभावित करे या प्रभावित हो, साथ ही उन कारकों की भी सूची बनाए जो निष्पक्ष एवं स्वतंत्र निवार्चन में बाधक हो।

दिव्यान्गों की विशेष व्यवस्था:

डीएम ने कहा दिव्यांग व्यक्तियों के लिए रैम्प, शौचालय, पीने के लिए पानी, बैठने के लिए फर्नीचर, छाया, बिजली की सुविधा, संचार सुविधा आदि की जांच के उपरांत यदि कोई आपत्ति हो तो उसका निराकरण कराने के संबंध में प्राप्त सुझावों को जल्द से जल्द जांच कराकर संबंधित विभागों सें निस्तारण कराए।

Next Story
Share it