Top
Pradesh Jagran

लखनऊ में दो समुदाय के बीच फायरिंग के बाद तनाव, पुलिस तैनात

लखनऊ में दो समुदाय के बीच फायरिंग के बाद तनाव, पुलिस तैनात
X

प्रदेश की राजधानी के खदरा क्षेत्र में आज रात दो समुदाय के बीच फायरिंग के बाद तनाव व्याप्त हो गया है। फायरिंग की सूचना के बाद डीआइजी लखनऊ रेंज प्रवीण कुमार के साथ एसएसपी मंजिल सैनी भी मौके पर हैं। पुलिस दोनों समुदाय के लोगों को समझाने में लगी है। खदरा विवाद दोनों पक्षों ने दी थाने में तहरीर। फिलहाल शांति फोर्स तैनात। फिलहाल तनाव व्याप्त है।15_01_2017-15-01-2017--up--0

एसएसपी मंजिल सैनी के मुताबिक, बाबा का पुरवा रूपपुर मशालची टोला स्थित उदासीन महामंडलाश्रम नानक शाही गद्दी के नाम का धार्मिक स्थल है, जहां रविवार को मकर संक्रांति का भंडारा चल रहा था। मंदिर के महंत धर्मेंद्र दास का कहना है कि करीब सवा सात बजे एक युवक बाइक से आया और बोला कि उसकी बकरी मंदिर में घुस गई है। उसने बाइक से मंदिर के कई चक्कर लगाए। विरोध पर वह गाली-गलौज करता हुआ चला गया। कुछ देर बाद 30-40 अन्य लोग आ गए और उन्होंने पथराव व फायरिंग शुरू कर दी।

-मंदिर परिसर में चल रहे भंडारे में भगदड़ मच गई। उधर, युवक के भाई का कहना था कि उसके बकरे खो गए थे। वह मंदिर में बकरे खोजने के लिए गया था। मंदिर के गेट पर काफी लोग आग ताप रहे थे। उन्होंने कहा कि यहां क्या करने आए हो और गालियां देने लगे। शोर शराबा सुनकर 40-50 अन्य लोग आ गए और उन्होंने लात-घूंसों से जमकर पीट दिया। वह किसी तरह बचकर भागा तो उक्त लोगों ने पथराव किया और करीब छह राउंडफायरिंग की।

बवाल की सूचना पर डीआइजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह, सभी एएसपी और फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों से लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। एसएसपी ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Next Story
Share it