Top
Pradesh Jagran

रोती रही लड़की, गाली देते रहे यूपी पुलिस के यादव जी

रोती रही लड़की, गाली देते रहे यूपी पुलिस के यादव जी
X

img_20170123105211नई दिल्ली : वर्तमान में जो पुलिस एक्ट काम करता है वो सन 1861 में बना था इसी से आप समझ सकते है की हम आज़ाद होने के बाद भी इसे नहीं बदल पाए।वैसे तो पुलिस तंत्र की स्थापना अंग्रेजों ने भारत की जनता में खौफ फैलाने के लिए की थी लेकिन आज़ादी के बाद भी यह तंत्र अब तक नहीं बदला है। उसी पुराने ढर्रे पर पुलिस काम करती है, वर्तमान में जो पुलिस एक्ट काम करता है वो सन 1861 में बना था इसी से आप समझ सकते है की हम आज़ाद होने के बाद भी इसे नहीं बदल पाए।

सिर्फ पुलिस एक्ट ही क्या हमारे अधिकतर कानून अंग्रेजो के बनाये हुए है जो आजतक चल रहे है। वैसे तो क़ानूनन और प्राकृतिक रूप से हर राज्य की पुलिस लगभग एक जैसा ही कार्य करती है लेकिन यूपी के निवासी यूपी पुलिस के कार्यों से भलीभाँती परिचित होंगे। यूपी पुलिस के बारे में कहा जाता है की लोगो को चोरों से ज्यादा दर पुलिस का रहता है।

इस विडियो में देखिए कैसे एक लड़की को हज़रत लखनऊ के सब इंस्पेक्टर ओएन यादव गालियाँ देते हैं जिसके बाद वो रोने लगती है। पुलिस द्वारा गालियाँ देना आम बात है कुछ ही मौंकों पर ऐसे वीडियो सामने आ पाते हैं। एक ट्वीटर यूजर ने इस वीडियो को पोस्ट किया है जिसके बाद यूपी पुलिस के ट्विटर अकाउंट से उस पर प्रतिक्रिया भी आई और लाइन हाज़िर करने की बात कही गई लेकिन मुद्दा ये है की आखिर कब सुधरेगी पुलिस।

Next Story
Share it