Top
Pradesh Jagran

योगी कैबिनेट का फैसला, गांवों में 18 घंटे और जिलों में 24 घंटे बिजली सप्लाई

योगी कैबिनेट का फैसला, गांवों में 18 घंटे और जिलों में 24 घंटे बिजली सप्लाई
X

लखनऊ: यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार लगातार पूरे एक्शन में दिख रही है. योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की दूसरी बैठक में कई बड़े-बड़े फैसले किए गए हैं. बिजली की आपूर्ति और किसानों की परेशियाों को लेकर ये बड़े फैसले किए गए.

कैबिनेट की दूसरी बैठक के बाद योगी सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने सरकार के बड़े फैसलों को गिनाते हुए कहा कि सूबे में बिजली की सप्लाई को पूरी तरह से दुरुस्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि देहात इलाक़ों में 18 घंटे तक बिजली की सप्लाई की जाएगी, इसी तरह तहसीलों में 20 घंटे तक बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी, वहीं ज़िला हेडकवाटर में 24 घंटे बिजली मुहैया करने का फैसला किया गया. इसके साथ ही सूबे अति पिछड़े इलाके बुंदेलखंड पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि पूरे इलाकों में 20 घंटे बिजली की सप्लाई की जाएगी.

इसके साथ ही योगी सरकार ने ये भी कहा कि अक्टूबर 2018 तक पूरे सूबे में हर जगह 24 घंटे बिजली सप्लाई सुनिश्चित की जाएगी

कैबिनेट की पहली बैठक में जहां छोटे किसानों की कर्ज माफी का एलान किया गया, वहीं कैबिनेट की दूसरी बैठक में गन्ना किसानों के मसले पर खास ध्यान दिया गया. सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि 14 दिन में गन्‍ना किसानों का मौजूदा भुगतान किया जाएगा. इसके साथ ही ये भी कहा कि पिछला भुगतान 120 दिनों के अंदर कर दिया जाएगा.

योगी सरकार के बड़े फैसले:-

-किसानों के वर्तमान गन्ने का भुगतान 14 दिनों के अंदर होगा

-गरीबों तक योजनाएं पंहुचाना हमारी प्राथमिकता

-487 रुपए प्रति क्विंटल आलू खरीदेगी सरकार

-किसानों से 1 लाख मिट्रिक टन आलू खरीदेंगे’

-किसानों के नलकूपों से जुड़े ट्रांसफॉर्मर 48 घंटे में बदले जाएंगे

-24 घंटे में बदले जाएंगे शहरों के ट्रांसफॉर्मर

Next Story
Share it