Monday , August 2 2021
Breaking News

योगी आदित्यनाथ आज होंगे नए घर में शिफ्ट, शिवपाल के बंगले में केशव प्रसाद मौर्य रहेंगे

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने नए घर में नवरात्रि के मौके पर प्रवेश phpThumb_generated_thumbnailकरने जा रहे हैं. योगी के साथ 40 मंत्रियों को भी बंगले अलॉट कर दिए गए हैं, जिनमें से कुछ आज ही प्रवेश कर रहे हैं. आजम खान की विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित सफेद रंग का आलीशान सरकारी कोठी को अब उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को अलॉट कर दिया गया है. इसी तरह मुख्यमंत्री आवास के बगल में कालीदास मार्ग पर 7 नंबर का बंगला जिसमें शिवपाल यादव रहा करते थे उसे उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य को दिया गया है. राजाभैया के बंगले में कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही रहेंगे. वह कई कैबिनेट मंत्री और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रह चुके हैं.

इससे पहले 20 मार्च को बंगले में नेम प्लेट बदलने से लेकर पूजा-पाठ तक किया गया. गोरखपुर से 7 पुरोहित आए थे, जिन्होंने यहां पूजा की और गंगाजल छिड़का, जिसे कहा गया कि ये शुद्धिकरण कर रहे हैं. गेट पर हल्दी से ‘स्वास्तिक’ और ‘ऊँ’ बनाया गया. सारे दरवाजों को फूलों से सजाया गया था. बंगले की छतों पर भगवा रंग के कपड़ों से सजावट की गई थी. मुख्यमंत्री खुद भी पूजा में शामिल हुए थे.
सीएम आवास में गंगाजल छिड़कने को लेकर विवाद भी हुआ. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मजाकिया अंदाज में कहा कि जब 2022 में उनकी सरकार आएगी तो वे फायरटेंडर में गंगाजल भर कर मुख्यमंत्री आवासा ही नहीं बल्कि सारे सरकारी दफ्तरों और पत्रकारों पर डाल दूंगा. दरअसल, वह मीडिया में योगी की पल-पल की खबरें दिखाए जाने पर चुटकी ले रहे थे. वहीं लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि अखिलेश यादव पिछड़ी जाति से आते हैं इसलिए योगी ने सीएम योगी आदित्यनाथ ने घर को गंगाजल से शुद्ध किया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *