Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मोहम्मदी-खीरी:नही हो रही गेहूं क्रय केंद्र पर खरीद

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।

राज्य सरकार की स्पष्ट नीति एवं निर्देशों के बावजूद मोहम्मदी में क्रय केन्द्रों पर किसानों का गेहूं नहीं खरीदा जा रहा है। किसान दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन क्रय केंद्रों पर बिना कमीशन के कोई भी गेहूं तुलने को तैयार नहीं है। मंगलवार को शिकायत मिलने पर उपजिलाधिकारी नागेंद्र कुमार सिंह, गेंहू क्रय केंद्र मियांपुर निरीक्षण हेतु गये तो क्रय केंद्र पर भारी अनियमिततायें देखने को मिली।

इस कारण उपजिलाधिकारी मोहम्मदी ठेकेदार को पकड़कर कोतवाली लाये तथा ठेकेदार को पुलिस के हवाले करके विभाग को कार्यवाही हेतु सूचित किया। कोतवाली पुलिस द्वारा सहायक विकास अधिकारी दिलीप कुमार पुत्र रामवृक्ष की तहरीर पर तौल लिपिक अमरनाथ के खिलाफ जान से मारने की धमकी तथा अपराधिक बल प्रयोग की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं जब उपजिलाधिकारी से इस संबंध में पकड़कर लाये गये व्यक्ति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैंने तो उसे पुलिस के हवाले करके विभाग को सूचित कर दिया था। विभाग द्वारा क्या कार्यवाही की गयी है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.