Top
Pradesh Jagran

मुलायम ने की शिवपाल की तारीफ बोले, कलयुग में शिवपाल जैसा भाई मिलना बड़ी बात

मुलायम ने की शिवपाल की तारीफ बोले, कलयुग में शिवपाल जैसा भाई मिलना बड़ी बात
X

mulayam-singh-yadav-759लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को अपने छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव के लिए जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा की और जनता से वोट मांगे। इस दौरान मुलायम ने भाई की तारिफ करते हुए कहा कि शिवपाल ने भाई का रोल बहुत अच्‍छा निभाया है।

मुझे अपने भाई पर गर्व है। कलयुग में शिवपाल जैसा भाई मिल जाए, तो फिर किसी चीज की आवश्‍यकता ही नहीं। उन्होंने अपील की कि जसवंतनगर से चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशियों की जमानतें जब्त करा देना और शिवपाल को भारी मतों से जिता देना। हिन्दू विद्यालय इण्टर कालेज में आयोजित रैली में मुलायम ने कहा कि जसवंतनगर सीट हमेशा से ही सपा की रही है।

इस बार भी शिवपाल सिंह यादव को जनता जिताए। उन्होंने कहा कि जसवंतनगर ने ही मुझे बड़ा नेता बनाया। हम तो पीएम बनने जा रहे थे, लेकिन अपने लोगों ने ही काम खराब किया। इस दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश मेरा बेटा है, लेकिन जिद्दी है। जिद करके मुझसे सारे काम करा लेता है।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की भूमिका लोहिया जी के जमाने से ही ऐसी रही है कि हमारी करनी और कथनी में कोई अन्तर नहीं है। हमने जितना रोजगार नौजवानों को दिया, उतना देश के किसी भी अन्य राज्य में नहीं दिया गया, जिनको हम रोजगार नहीं दे सके उन्हें रोजगार भत्ता दिया। इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पूरा जसवंतनगर मेरा परिवार है और नेताजी करोड़ों मजदूरों व किसानों की आवाज हैं।

यहां की जनता ने हमेशा नेताजी व समाजवादी पार्टी को सम्मान दिया है और विकास पहिया नेताजी की सरकार बनने के बाद ही शुरू हुआ। नेताजी के बाद यह क्षेत्र उन्हें विरासत में मिला और तभी से इस क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी मेरी हो गई। मैंने हमेशा क्षेत्र का मान रखा है और इस क्षेत्र का विकास मेरी प्राथमिकता है

Next Story
Share it