Top
Pradesh Jagran

ममता के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, इंडिगो ने निलंबित की पायलटों की सेवा

ममता के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, इंडिगो ने निलंबित की पायलटों की सेवा
X

indigo-pilots-suspend_2016127_123226_07_12_2016पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग मसले पर डीजीसीए ने इंडिगो एयरलाइंस से मामले की जांच पूरी होने तक अपने पायलटों को निलंबित करने को कहा है। इसके जवाब में इंडिगो एयरलाइंस ने कहा है कि उसने फ्लाइट 6E342 का परिचालन करने वाले पायलटों को डीजीसीए के साथ बातचीत करने तथा जांच पूरी होने तक ड्यूटी से दूर रखा है।

आपको बता दें कि नोटबंदी के विरोध में आंदोलन के तहत पटना में एक सभा करने के बाद कोलकाता लौटते समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विमान हवा में फंस गया। कहा गया कि कोलकाता एटीएस से लैंडिग की अनुमति देर से मिलने के कारण विमान 35 से 40 मिनट तक हवा में चक्कर काटता रहा।

तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने इस मसले को संसद के दोनों सदनों में उठाते हुए आरोप लगाया कि ममता बनर्जी जिस विमान से कोलकाता पहुंचने वाली थीं, उसे करीब आधे घंटे तक कोलकाता के ऊपर ही हवा में रहना पड़ा, जबकि पायलट ने विमान में ईंधन कम होने की सूचना दी थी।

हालांकि, सरकार ने इस तरह की किसी भी साजिश के आरोप को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि ममता बनर्जी पटना से कोलकाता जानेवाली इंडिगो की जिस उड़ान में सवार थीं, उसके साथ एयर इंडिया और स्पाइसजेट के दो अन्य विमानों ने भी ईंधन कम होने की जानकारी दी थी।

Next Story
Share it