Top
Pradesh Jagran

भारतीयों पर हो रहे हमलो पर जताई चिंता, अमेरिका ने दिया इंसाफ का भरोसा

भारतीयों पर हो रहे हमलो पर जताई चिंता, अमेरिका ने दिया इंसाफ का भरोसा
X

america_58bcdfa3b5237नई दिल्ली: कुछ दिनों से अमेरिका में रह भारतीयों पर हो रहे हमलो को लेकर भारत प्रशासन ने कड़ी निंदा की है साथ ही भारत ने अमेरिका प्रशासन से इस तरह भारतीयों पर हो रहे हमलो को लेकर गम्भीर कदम उठाने की मांग की है. हालांकि अमेरिका ने उन सभी घटनाओ पर दुःख ज़ाहिर किया है, और उन्हें जल्द न्याय दिलाने की बात कही है.

बताते चले कि अमेरिका दूतावास के प्रभारी मेरीके लॉस कार्लसन ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि वाशिंगटन में गोलीबारी से दुखी हूं. हम पीड़ितों के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं. जैसा कि अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा है, हम 'सभी तरह की नफरत व बुराई' की निंदा करते हैं. वही भारतीय पर हो रहे हमलो की कड़ी निंदा करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने घटनाओ पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि वो पीड़ितों के परिवार वालो के संपर्क में है, और उनकी हर सम्भव मदद करने की कोशिश कर रही है. उसके बाद सुषमा स्वराज ने कहा की उन्हे लैंकास्टर में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हरनीश पटेल की हत्या की खबर सुनकर काफी दुःख पहुंचा है

बता दे दक्षिण कैरोलिना के लैंकेस्टर में भी एक नस्लीय हमले में हरनीश पटेल की गोली मरकर हत्या कर दी गई थी. उसके बाद 22 फरवरी को कंसास के ओलेथ में हुए नस्लीय हमले में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की मौत हो गई थी. कंसास हमले में आलोक मदासानी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

Next Story
Share it