Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भयमुक्त समाज की मंशा को दिया जाएगा मूर्तरूप:शिवाशिम्पी

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
प्रदेश सरकार द्वारा कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए आईपीएस तबादलों में खीरी के कप्तान मनोज कुमार झा का स्थानांतरण कर शिवाशिम्पी चिनप्पा को उनकी जगत तैनाती दी है। कार्यभार ग्रहण करने के दूसरे दिन उन्होंने प्रेसवार्ता कर पत्रकारों से अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पे्रसवार्ता में नवागत एसपी शिवा शिम्पी चिनप्पा ने बताया कि वह 2009 बैच के आईपीएस हैं। कनार्टक के मूल निवासी श्री चिनप्पा बतौर एसपी जिला कानपुर, गौतमबुद्ध नगर, गोरखपुर, देवरिया, हाथरस, मुरादाबाद, अमरोहा में तैनात रहे हैं। खीरी में आने के बाद उन्होंने अपनी प्राथमिकताओं को गिनाते हुए कहा कि खीरी क्षेत्र के आधार पर काफी बड़ा जिला है। इसमें कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कार्य योजना बनाई जाएगी। कोई भी अपराधी खुलेआम नहीं घूमेगा। बाइक चोरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि आटोलिफ्टर भी पुलिस के राडार पर रहेंगे। सरकार की भयमुक्त समाज बनाने की मंशा को मूर्त रूप दिया जाएगा। वहीं योगी सरकार के आदेशानुसार थानों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। मनचलों के खिलाफ एंटी रोमियो स्क्वायड को सही दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। किसी भी निर्दोष को परेशान नहीं किया जाएगा। 
04
पुलिस अधीक्षक एससी चिनप्पा ने जिले में कार्यभार संभालने के बाद आज मोहम्मदी कोतवाली व सीआे कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाने व सीआे कार्यालय की साफ-सफाई रखने के निर्देश मातहतों को दिये। नवागंतुक पुलिस अधीक्षक एससी चिनप्पा जिन्होंने 28 अपै्रल को ही जिले में कार्यभार संभाला है कार्यभार लेने के अगले दिन ही मोहम्मदी कोतवाली पहुंच गये। कोतवाली में पुलिस अधीक्षक नें अभिलेखों के साथ साथ परिसर व मेस का मुआयना किया तथा सफाई रखने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक नें कोतवाली में एक रजिस्टर बनाकर क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों जो अकेले रहते है का ब्योरा रखने व पुलिस कर्मियों के उनके सम्पर्क में रहने पर जोर देते हुए कहा कि जो एनसीआर दर्ज की जायें उनमें 151 सीआरपीसी की कार्यवाही अवश्य की जाये। इसके बाद कप्तान बगल में ही स्थित सीआे कार्यालय पहुंच गये। सीआे कार्यालय में निरीक्षण के दौरान गंदगी मिलने पर उन्होंने कड़े शब्दों में सीआे एलडी भारती को सफाई रखने की हिदायत दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.