Top
Pradesh Jagran

बीमारी से परेशान IAS अफसर ने मौत को लगाया गले, CM अखिलेश ने जताया शोक

बीमारी से परेशान IAS अफसर ने मौत को लगाया गले, CM अखिलेश ने जताया शोक
X

ias-suicide_5865c34785d4eलखनऊ : उत्तर प्रदेश कैडर के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजीव दुबे ने अवसाद में आकर अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण यह कदम उठाया. इस बात को उन्होंने अपने सुसाइड नोट में भी लिखा है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनकी मृत्यु पर शोक जताया है.

मिली जानकारी के अनुसार वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजीव दुबे का शव परिजनों ने उनके 14, गौतमपल्ली स्थित आवास पर देखा. गुरुवार देर सुबह तक जब आवास का दरवाजा नहीं खोला, तब यह मामला सामने आया.आपको बता दें कि दुबे 1987 बैच के आईएएस अधिकारी थे और होमगार्ड विभाग में प्रधानसचिव के रूप में नियुक्त थे. वह विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं. मौत से पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट भी लिखा है.

उल्लेखनीय है कि मृत्यु से पहले अपने सुसाइड नोट में दुबे ने अपनी बीमारी के बारे में लिखा है. उन्हें ऑस्टियोपोरोसिस सहित अन्य कई गंभीर और दर्दनाक स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं थीं. बीमारी के कारण वह कई महीने से अवसादग्रस्त थे.लगता है इसी अवसाद में दुबे ने ख़ुदकुशी करने का फैसला किया.

Next Story
Share it